सामान लेने निकले बच्चे की ट्रक के धक्के से मौत

0
78
– रिपोर्ट : विकास अग्रहरी

मीरजापुर : अहरौरा के नई बाजार में स्थित संकट मोचन मंदिर के ठीक सामने एक भक्सी लोड ट्रक ने आकाश पांडे पुत्र विमलेश उम्र 11 वर्ष निवासी अहरौरा डीह को रौंद दिया। यह ट्रक चकिया रोड पर स्थित किसी क्रेशर प्लांट से भक्सी लादकर तेज रफ्तार से वाराणसी की ओर जा रही थी और मृतक आकाश घर जरूरी सामान लेने के लिए बाजार आया था। प्रत्यक्षदर्शियों की माने तो ट्रक से टकराने के बाद भाग जाने के फिराक में ट्रक ने दुबारा बच्चे को रौद दिया जिससे उसकी तत्काल मौत हो गई है। ड्राइवर तो घटना के बाद भाग खड़ा हुआ जबकि खलासी को भीड़ ने पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया जबकि समाचार लिखे जाने तक शव घटना स्थल पर ही थी और परिजनों का रो रोकर बुरा हाल था जबकि परिजनों के शुभचिंतकों ने उचित कार्रवाई और सक्षम अधिकारी को घटनास्थल पर बुलाने की मांग पर डटे हुए हैं।

ऐसे में बाजार के भीतरी इलाके में लोड ट्रकों का संचालन पर निगरानी जरूरी है क्योंकि लोड ट्रक में पहली बात ब्रेक कम लगता है और अगर लोड ट्रक तेज रफ्तार से बाजार में चलें तो और खतरनाक हो जाता है। इस घटना में कहीं न कहीं प्रशासन को भी जिम्मेदारी लेनी चाहिए।

त्वरित आर्थिक मदद का नहीं कोई प्रशासनिक प्रावधान : तहसीलदार

अहरौरा के नई बाजार क्षेत्र में कक्षा तीसरी का छात्र आकाश की ट्रक से कुचल जाने के बाद मौत हो गई। लिहाजा वहाँ लोडेड भारी वाहनों का आवागमन अवरुद्ध करने की मांग की जाने लगी और त्वरित आर्थिक सहायता परिवार को मिले। जिसके जबाब में तहसीलदार चुनार सुरेश कुमार सिंह ने कहा कि जब तक इस समस्या को इससे संबंधित विभागों से वार्ता नहीं कर ली जायेगी तब तक भारी वाहनों का आवागमन इस क्षेत्र में वर्जित रहेगा और मानवीय भूल के कारण मौत हुई है सो त्वरित आर्थिक मदद नहीं की जा सकती है जबकि दैवीक आपदा होने पर आर्थिक मदद की जा सकती है। एक तरफ भीड़ में ऐसे बयानबाजी होती रही और दूसरी ओर पुलिस ने गमगीन परिजनों से अनुमति लेकर शव कब्जे में ले कर थाने ले आयी।भीड़ में जायज मांगों पर कुछ लोगों की अपनी व्यक्तिगत लक्ष्य साधने की कोशिश धरी की धरी रह गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.