मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने गुहला क्षेत्र के विकास के लिए करोड़ों रुपए की राशि की है मंजूर : विधायक कुलवंत बाजीगर

0
92

रिपोर्ट : मनोज मलिक

कैथल : मुख्यमंत्री  मनोहर लाल ने गुहला क्षेत्र के विकास के लिए करोड़ों रुपए की राशि मंजूर की है। शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में विकास कार्यों में तेजी आई है। हरियाणा सरकार की पहली प्राथमिकताओं में शामिल कृषक वर्ग को बिजली व पानी की पर्याप्त उपलब्धता देने के दृष्टिगत गुहला हलका के खेतीहर किसानों को बिजली व खेतों में नहरी पानी उपलब्ध करवाया जा रहा है। बेरोजगारों के लिए रोजगार के अवसर उपलब्ध करवाना और जन मानस की बुनियादी जरूरतों को पूरा करना मुख्यमंत्री मनोहर लाल की प्राथमिकताओं में शामिल है। किसान खुशहाल हों और प्राकृति की मार से उसे बचाने में हरियाणा सरकार हर दम उनके साथ खड़ी हो। यह विचार शुक्रवार को विधायक कुलवंत बाजीगर ने अपने कार्यालय पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए व्यक्त किए।

उन्होंने कहा कि गुहला हलका पिछड़ा होने के कारण वर्तमान सरकार द्वारा इस हलका के विकास के लिए विशेष कदम उठाए गए हैं। हलका में 10 नए पावर हाउस मंजूर करवाए गए हैं, जिससे किसानों व अन्य लोगों को पर्याप्त मात्रा में बिजली उपलब्ध होगी, जिनका कार्य युद्ध स्तर पर किया जा रहा है।  तीन मुख्य नहरों की विशेष मुरम्मत के लिए 50 करोड़ रुपये की राशि मंजूर करवाकर टेल तक पानी पहुंचाया गया है। चीका में 12 करोड़ रुपये की लागत से राजकीय महिला महाविद्यालय का निर्माण कार्य जारी है तथा 4 करोड़ रुपये की लागत से आईटीआई के भवन का निर्माण करवाया गया है। हलका के 8 विद्यालयों को अपग्रेड करवाया गया है तथा 4 करोड़ रुपये की लागत से अस्पताल में स्वास्थ्य सुविधाएं जुटाई जा रही हैं। हलका में 60 सड़को पर विकास कार्य चल रहा है। चीका में फोर लेन सड़क का कार्य जारी है। सीवन में 23 करोड़ से विकास से विकास कार्य करवाए जा रहे हैं। सरकार द्वारा सभी वर्गों को पूरा मान-सम्मान एवं प्रतिनिधित्व दिया गया है। गुहला चीका के दोनों जंगलों में जाल लगवाने के लिए 4 करोड़ 92 लाख रुपये की राशि मंजूर करवाई गई हैं, जिसका कार्य शुरू कर दिया गया है।  कैथल रोड़ से पटियाला रोड़ तक बाईवास की मंजूरी, घग्गर पार के गांवों के लिए पीएचसी की मंजूरी, शहर के सभी पार्कों को सुंदर बनाया जा रहा है, ग्रामीण क्षेत्र में लगभग तीन हजार गलियां बनाई गई है, भागल गांव में अनाज मंडी की मंजूरी, चीका में दो नए स्टेडियम की मंजूरी व खरोदी रोड़ को चौड़ा किया जाएगा। इसके अतिरिक्त गुहला हलका में अनेकों विकास कार्य करवाए जा रहे है।

विधायक ने विपक्षी पार्टियों पर करारा प्रहार करते हुए कहा कि विपक्षी पार्टियां कांग्रेस व इनैलो अपना अस्तित्व बचाने के लिए संघर्ष कर रही हैं। जनता ने इन पार्टियो की नीतियों को परखने के बाद इन्हें नकार दिया है। इन पार्टियों के पास कोई मुद्दा नहीं है तथा यह पार्टियां जनता को गुमराह करने की कोशिश कर रही हैं। कांग्रेस पार्टी ने देश व प्रदेश में अपने शासनकाल के दौरान देश हित तथा गरीबों के हितों को हमेशा नजर अंदाज किया है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के नेतृत्व में प्रदेश में विकास कार्यों तथा सरकारी नौकरियों में पूरी पारदर्शिता बरती जा रही है। प्रदेश के सभी क्षेत्रों में समान विकास कार्य करवाए जा रहे हैं। देश व प्रदेश में सबका साथ-सबका विकास के सिद्धांत को लागू करते हुए सभी वर्गों के कल्याण हेतू कार्य किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश को सबल, सक्षम और समृद्घ बनाकर नए भारत के निर्माण का संकल्प लिया है। इस संकल्प की सिद्घि में प्रत्येक नागरिक का् योगदान जरूरी है।  उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व में केंद्र व प्रदेश सरकार द्वारा हर वर्ग के कल्याण के लिए कार्य किया जा रहा है तथा बिना भेद-भाव के समान विकास करवाया जा रहा है। नरेन्द्र मोदी के कुशल नेतृत्व के परिणामस्वरूप ही विश्व में देश का गौरव बढा है। इस अवसर पर जे.पी. सीड़ा व् रामपाल भाटिया भी मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.