“स्मार्ट सिटी” योजना को विस्तृत रूप देने हेतु सवेरा ट्रस्ट द्वारा आयोजित गांधी-शांति प्रतिष्ठान सेमिनार

0
92

रिपोर्ट : अनीता गुलेरिया

दिल्ली : सवेरा फाउंडेशन ट्रस्ट द्वारा आयोजित गांधी-शांति प्रतिष्ठान आईटीओ मे “स्मार्ट-सिटी” पर भव्य कार्यक्रम का संयोजन किया गया। केंद्र-सरकार द्वारा भारत को हर सुविधाओं से लैस करने के लिए एक “स्मार्ट-सिटी” परियोजना का शुभारंभ किया गया है। इस नई परियोजना के तहत देशवासियों की उम्मीदों को नई उड़ान मिलती नजर आ रही है। इस कार्यक्रम में मुख्य-अतिथियों में शामिल वरिष्ठ-पत्रकार संजीव शेखर ने दीप-प्रज्वलित करते हुए समारोह का शुभारंभ किया।

अपने संबोधन में उन्होंने कहा इस परियोजना के चलते स्थानीय विकास के चलते आर्थिक-विकास के साथ-साथ हम सब नागरिकों के लिए हर क्षेत्र में बेहतर परिणाम देखने को मिलेंगे। इस तरह की परियोजना “स्मार्ट सिटी” के रूप में एक संजीवनी का काम कर रही है। इस कार्यक्रम में आए मुख्य-अतिथियों के रूप में वरिष्ठ पत्रकार कबिलाश मिश्रा, बद्रीनाथ पत्रकार, प्रदीप झा, अध्यक्ष मालती राय, अर्चना बिन्नी, लक्ष्मी सिंह सचिव, डॉ विनय जैसे कई गणमान्य प्रतिष्ठित लोगों ने स्मार्ट-सिटी परियोजना पहल की गुणवंता पर अपने-अपने विचार विमर्श व्यक्त करते हुए कहां, कि हम-सब को इस योजना का भरपूर लाभ मिलेगा।

सवेरा-फाउंडेशन के भव्य-सेमिनार में हजारों लोगों ने इस स्मार्ट सिटी योजना पर अपनी पूरी सहमति जाहिर करते हुए इस परियोजना पर विस्तृत रूप से काम करती सवेरा-फाउंडेशन ट्रस्ट का तहेदिल से अभिनंदन किया। मंच-संचालक मनोज सिन्हा के साथ फाउंडेशन के मुख्य-अध्यक्ष सुभाष सुभाष पटेल ने अपने विचार व्यक्त करते हुए मीडिया से बताया, हम अपने शहर को सबसे ऊपर “स्मार्ट-सिटी” को संचारू रूप देने के लिए वचनबद्ध और अग्रसर हैं। इस समय मेरे देश के हर नागरिक को मेरा देश, मेरा शहर, मेरा गांव, कस्बे को एक स्मार्ट सिटी परियोजना का हिस्सा बनकर अपने आप को सशक्त करना है। “स्मार्ट-सिटी” पर काम करके भारत को सशक्त बनाना हमारा मुख्य उद्देश्य है।

वरिष्ठ-पत्रकार कबिलाष मिश्रा ने संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा चलाई “स्मार्ट सिटी” परियोजना हम सब के लिए उड़ान भरने के लिए (पंख) के समान है। कार्यक्रम में आए मुख्य अतिथियों के अलावा गणमान्य पत्रकारों को भी सम्मानित किया गया। लोगों के स्वास्थ्य-हेतु योग की कुछ झलकियो को प्रस्तुत किया गया। सवेरा -ट्रस्ट फाउंडेशन की अध्यक्षा के अनुसार आओ हम सब आगे बढ़कर “स्मार्ट सिटी” योजना पर काम करते हुए, अपने सपनों की उड़ान को अंजाम तक पहुंचाएं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.