आनलाइन शिकायत प्रणाली जनसुनवाई पोर्टल ( IGRS) से प्राप्त शिकायतो के निस्तारण में जनपद पुलिस को मिला प्रथम स्थान

0
223

♦ पुलिस अधीक्षक के निर्देशन में लगातार दूसरी बार जनपद पुलिस को मिला प्रथम स्थान

♦ मीरजापुर परिक्षेत्र को भी मिला प्रथम स्थान

रिपोर्ट : ब्रिजेश कुमार

मीरजापुर : उ0प्र0 सरकार की आनलाइन शिकायत प्रणाली जनसुनवाई पोर्टल ( IGRS) सें प्राप्त शिकायतो को जनपद मीरजापुर पुलिस द्वारा समयबद्ध व गुणवत्तापूर्ण निस्तारण करने में जनपद मीरजापुर को पूरे प्रदेश में लगातार दुसरी बार प्रथम रैंक प्राप्त हुई है। आनलाइन शिकायत प्रणाली जनसुनवाई पोर्टल ( IGRS) से प्राप्त शिकायतो को निस्तारण के लिए मीरजापुर परिक्षेत्र को भी जारी की गयी रैकिग मे त्वरित निस्तारण के लिए उ0प्र0 के कुल 18 परिक्षेत्रो मे प्रथम स्थान प्राप्त हुआ है। पुलिस इससे पहले माह अप्रैल मे भी जनपद मीरजापुर को प्रथम रैंक प्राप्त हुई थी।

जनपद मीरजापुर पुलिस के जनसुनवाई पोर्टल पर प्राप्त सन्दर्भो का जब मुख्यमंत्री कार्यालय से मुल्यांकन किया गया तो उ0प्र0 के सभी 75 जनपदो में जनपद मीरजापुर की कार्यवाही 100% रही और रैंक प्रथम रहा। पुलिस अधीक्षक आशीष तिवारी द्वारा स्वयं जनसुनवाई पोर्टल पर प्राप्त शिकायतो को त्वरित व समयबद्ध निस्तारण हेतु जनपद के समस्त अधिकारी व थाना प्रभारियों को हमेशा निर्देशित किया जाता है और जनसुनवाई पोर्टल (IGRS) के कार्यो की खुद मानीटरिंग की जाती है। जनसुनवाई पोर्टल से प्राप्त शिकायतो को पुलिस कार्यालय में गठित आईजीआरएस सेल द्वारा संबंधित थानों पर आनलाइन प्रेषित की जाती है। थाना प्रभारी द्वारा प्राप्त सन्दर्भो की जांच आख्या आनलाइन दिये गये समय के अनुसार संबंधित को प्रेषित की जाती है और वादी पुलिस कार्यवाही से सन्तुष्ट है कि नहीं इसका फिडबैक भी पुलिस कार्यालय के आईजीआरएस सेल द्वारा लिया जाता है। जिससे की गयी जांच/पुलिस कार्यवाही की गुणवत्ता ठीक होती है।

माह मई मे प्राप्त कुल सन्दर्भो 446 में सभी 446 सन्दर्भो का निस्तारण समयबद्ध तरीके से किया गया। जिनमें मुख्यमंत्री सन्दर्भ-48, आनलाईन सन्दर्भ-70, जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक सन्दर्भ-279, पी0जी0सन्दर्भ-12, सम्पूर्ण समाधान सन्दर्भ-37 प्राप्त हुए थे। आनलाइन शिकायत प्रणाली जनसुनवाई पोर्टल ( IGRS) पुलिस कार्यालय आईजीआरएस सेल द्वारा लगन व परिश्रम से कार्यो का सम्पादन करने वाले पुलिस कर्मचारीयो को पुलिस अधीक्षक द्वारा रिवार्ड व प्रशस्ति पत्र प्रदान कर उत्साह वर्धन किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.