स्वामी अडगडानन्द जी महराज के सक्तेशगढ़ आश्रम पहुँचे उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या

0
61

रिपोर्ट : शरद मिश्रा

मीरजापुर : शक्तेषगढ़ आश्रम पर हेलीपैड आगमन के बाद दर्शन पूजन करने हेतु पैदल मार्च करते हुए उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और मड़िहान विधायक रमाशंकर सिंह पटेल, विधायक राहुल प्रकाश कोल, भाजपा जिलाध्यक्ष बालेंदुमनी त्रिपाठी, नगर पालिका अध्यक्ष मनोज जैसवाल, अपना दल एस युवा मंच के जिलाध्यक्ष उदय पटेल एवं अन्य कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

उपमुख्यमंत्री से नही मिल पाये सैकड़ों फरियादी

उपमुख्यमंत्री का उड़नखटोला मरचा गांव में सोमवार को बारह बजकर 40 मिनट पर उतरा तो आसपास के लोग न्याय की उम्मीद से प्रार्थनापत्र हाथों में लेकर एक घंटे तक खड़े रह गये। शासन प्रशासन के पहरेदार उनके करीब फटकने तक नही दिये। उपमुख्यमंत्री के चले जाने के बाद सैकड़ो पीड़ित पुरुष व महिलाओं को अपनी व्यथा कहने का मौका नही मिला। मन की पीड़ा मन मे लेकर सरकार की व्यवस्था को कोसते घर की ओर चले गये। कहते ही जा रहे थे कि बरबस ही हमलोग भीड़ का हिस्सा बने रहे। लोगों को आस थी कि उपमुख्यमंत्री से मिलकर अपनी ब्यथा को कहेंगे। लेकिन सुरक्षा में लगे जवानों ने उन्हें मिलने से मना कर दिया। जिससे विकास, बिजली, पेयजल, भूमि बिबाद आदि समस्याओं तथा अधिकारियों के कृत्यों का उजागर न हो। पटेहरा कला गांव के शिकायतकर्ताओं भानू सिंह व पारस यादव ने  बताया कि बिधायक द्वारा गरीबों का चमन उजाड़कर ग्रामसभा की जमीन में महल खड़ा दिया गया। भाजपा शासनकाल में विकास बिभाग का खेल उजागर करने पहुँचे खुटारी गांव निवासी मनधारी पुत्र बंजार, खेलाड़ी पुत्र भुलई, लालू पुत्र नान्हू को ग्राम प्रधान व ग्राम विकास अधिकारी की मिली भगत से जिंदा रहते हुए भी मृतक दिखाकर सरकारी योजनाओं से वंचित कर दिया गया है। हेलीपैड सुरक्षा मे लगी एलआईयू की टीम प्रभारी सत्येंद्र सिंह द्वारा उपमुख्यमंत्री के स्वागत में गुलदस्ता, पुष्पगुच्छ लेकर जा रहे छुटभैया कार्यकर्ताओं को रोकने पर नोकझोंक हुआ।

चाय पर बाई रोड पहुँचे बसही गांव में उप मुख्यमंत्री

पूर्वनिर्धारित कार्यक्रम के दो एक घंटे देर से मार्च गांव में उपमुख्यमंत्री का हेलीकाप्टर लैंड किया।सोमवार को शक्तेसगढ़ आश्रम के बाद मरचा गांव से बसही गांव स्थित विश्व हिंदू परिषद के क्षेत्रीय संगठन मंत्री पूर्वी उत्तर प्रदेश अम्बरीष सिंह के घर तक बाई रोड ले जाने के लिए प्रशासन द्वारा चाक चौबंद व्यवस्था की गयी थी। उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य तीस मिनट तक अम्बरीष सिंह के घर समय दिए। चाय नाश्ता के बाद पुनः मरचा तक बाई रोड से होते हुए हेलीकॉप्टर से रवाना हो गये।सुरक्षा के लिए हेलीपैड पर पुलिस अधीक्षक आशीष तिवारी, ,एसडीएम अतुल प्रकाश श्रीवास्तव,सीओ ऑपरेशन केपी सिंह, अहरौरा थानाध्यक्ष मनोज ठाकुर आदि सुरक्षाकर्मी मौजूद थे। हेलीपैड पर उपमुख्यमंत्री का स्वागत बृजभूषण सिंह, अनिल सिंह,जगदीश सिंह पटेल, गंगासागर दुबे,राजेंद्र प्रसाद  सिंह, दिनेश सिंह मंडलअध्यक्ष ने स्वागत करते हुए पुष्प गुच्छ भेंट किया। इसके बाद विश्व हिंदू परिषद के पूर्वी उत्तर प्रदेश के संगठन मंत्री अंबरीश सिंह के आवास पर पहुंचे जहां बीजेपी नेताओं के साथ बैठकर हाल जाना और चाय नाश्ता भी किया तीस मिनट तक रहने के बाद उप मुख्यमंत्री अपने उड़न खटोला से लखनऊ के लिए रवाना हो गए।

तहसीलदार को फटकार

उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने अम्बरीष सिंह के घर चाय पर आये थे, किसी बात से नाराज होकर तहसीलदार को कड़ी फटकार लगाया। सूत्र बताते हैं कि बाथरूम का दरवाजा खोलने पर पहले से उसमे तहसीलदार थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.