खेत में गाडी़ गई महिला की लाश प्रकरण का पुलिस ने किया खुलासा, एक गिरफ्तार

0
38

♦ हत्या में शामिल पति व सहपाठी सहित ससुराल पक्ष के लोग फरार

रिपोर्ट : निलू सिंह

ज्ञानपुर (भदोही) : नवागत पुलिस अधीक्षक राजेश एस० के कुशल निर्देशन की जनपद में चहुओर प्रशंसा हो रही है। एसपी के निर्देशन में अपराध और अपराधियों के खिलाफ चलाए गए मुहिम में शुक्रवार को सुरियावा पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए पाली चौकी क्षेत्र के पलवार पुर गांव में हत्या कर खेत में गाड़ी गई अज्ञात महिला की शिनाख्त करते हुए उसकी हत्या में शामिल एक आरोपी को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है। इस जघन्य हत्या में शामिल एक महिला सहित तीन अन्य आरोपी फरार बताए गए हैं । हत्या में मृतक के पति और परिजन सहित उसके एक अन्य सहपाठी का भी शामिल होना बताया गया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार दुर्गागंज थाना क्षेत्र के गांव भवतर की निवासिनी सनी सिंह (30 वर्ष) की शादी वर्ष 2008 में सुरियांवा थाना क्षेत्र के पाली पुलिस चौकी अंतर्गत पलवारपुर दशरथपुर ग्राम निवासी बोधन सिंह के पुत्र रवि सिंह के साथ बतौर धार्मिक रीति-रिवाज के हुई थी । इस बीच पति-पत्नी के बीच दो संताने भी हुई। जिसमें 3 वर्षीय बालिका डेढ़ वर्षीय बालक बताया गया है। बताया जाता है कि शादी के बाद से ही विवाहिता सनीसिंह को ससुराल जनों द्वारा दहेज प्रकरण को लेकर प्रताड़ित किया जाता रहा है बीते 18 जुलाई बुधवार को देर रात पति और पत्नी के बीच हुए विवाद का मामला ऐसा तूल पकड़ा कि ससुराल जनों सहित पति के एक सहपाठी अखिलेश सरोज ने मिलकर शनीसिह की गला दबाते हुए निर्मम हत्या कर दी और शव को ठिकाने लगाने के लिए रात में ही पलवारपुर निवासी वीरेंद्र सिंह उर्फ बबली के खेत में उसे गाड़ दिए।

सुबह होने पर मामले की जानकारी पुलिस को मिली और वहां पर काफी लोगों की भीड़ एकत्र हो गई। कई पत्रकार भी मौके पर पहुंचे लेकिन पुलिस मामले को लेकर अनभिज्ञ रही। बताया जाता है कि घटना की खबर लगते ही मृतका के मायके वाले भी मौके पर पहुंचे और मृतका की पहचान कर दहाड़ मार कर रोने लगे। मिली जानकारी के मुताबिक शनीसिंह की गला दबाकर की गई हत्या मे उसके ससुर बोधन सिंह, पति रवि सिंह, धीरज सिह, रवि सिंह का एक अन्य सहपाठी अखिलेश सरोज शामिल रहे। जो पकड़े जाने के भय से हत्या के बाद घर छोड़कर फरार हो गये हैं। वही इस जघन्य हत्या में शामिल उसकी ननद निशा सिंह भी मृतका के दोनों बच्चों के लेकर फरार बताई गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.