पीड़ित पत्रकार का सुधि लेने पहुँचा राष्ट्रीय मीडिया हेल्पलाइन का एक प्रतिनिधि मण्डल की आर्थिक सहयोग

0
31

पीड़ित पत्रकार साथियो का मदद करना ही हमारा लक्ष्य : प्रदेश अध्यक्ष विकास श्रीवास्तव

वाराणसी : पीएम नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र बनारस में विगत तीन दशक से पत्रकारिता जगत में कार्य कर रहे विजय सिंह जी जो की पुरे बनारस ही नही पूर्वांचल स्तर तक के लोग उनको सफेद बाल वाले अंकल के नाम से विख्यात दैनिक जागरण वाराणसी प्रेस फोटोग्राफर जिन्होंने वर्षो पूर्व अपने समाचार पत्र के लिए गंगा पैलेस सिनेमा हाल पर फोटोग्राफरी करने के दौरान गोली के दर्जनों छर्रो से घायल हो गये थे।

प्राप्त जानकारी के अनुसार विजय जी को तीन माह पूर्व लकवा के शिकार हो गए थे। जिनका इलाज इस समय पैसो के अभाव में बन्द हो गये है। बात यह रही की जिस समाचार पत्र के लिए श्री सिंह ने 25 वर्षो तक जाड़ा गर्मी बरसात धुप छाव में कार्य किये थे। आज उस समाचार पत्र के कोई भी कर्मचारी या आला अधिकारी उनकी सुधि लेने तक नही आये। श्री सिंह को दो पुत्र क्रमशः संजय सिंह जो प्राइवेट कार्य करते है और दूसरे पवन सिंह जो ऑटो चलाते है और तो और लकवा के शिकार श्री सिंह की पत्नी सरोज सिंह की भी कुल्ही की आपरेशन हुई है। उनका भी इलाज इनके साथ साथ चल रहा था जो आज के समय में बन्द हो गया है। जिसका कारण पैसो का अभाव बताया जा रहा है।

इसी क्रम में पीड़ित पत्रकार विजय जी के बारे में राष्ट्रीय मिडिया हेल्पलाइन के मंच पर सूचना प्रसारित होते ही मामले को गम्भीरता से लेते हुए मीडिया हेल्पलाइन के प्रदेश अध्यक्ष विकास श्रीवास्तव के नेतृत्व में आज उनके पैतृक आवास पिचाशमोचन पर राष्ट्रीय मीडिया हेल्पलाइन का एक प्रतिनिधि मण्डल पहुँचकर हाल जाना और पीड़ित पत्रकार श्री विजय सिंह को प्रदेश अध्यक्ष के नेतृत्व में आर्थिक सहयोग भी सभी पत्रकार बन्धुओ के द्वारा प्रदान की गयी। पीड़ित पत्रकार विजय जी को प्रदेश अध्यक्ष के द्वारा आश्वासन दी गयी की जिस तरह से मदद होगा उस तरह से भरपूर मदद की जायेगी। राष्ट्रीय मीडिया हेल्पलाइन पीड़ित पत्रकार के मदद व सहयोग करने के लिए संकल्पित है। इस अवसर पर प्रमुख रूप से राष्ट्रीय मीडिया हेल्पलाइन के प्रदेश अध्यक्ष विकास श्रीवास्तव, एनडी तिवारी, अरविन्द दुबे, सदानन्द तिवारी, नीरज सिंह, पिंकी श्रीवास्तव, पंकज उपाध्याय, आनंद श्रीवास्तव, रमेश कुमार शर्मा, पवन श्रीवास्तव सहित दर्जनों लोग शामिल रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.