हजारों संतुष्ट कस्टमर्स के साथ तेजी से बढ़ रही ज़नरूफ

0
54

– डेस्क खुलासच

गुरूग्राम : दुनियाभर में तेजी से बढ़ रही बिजली की मांग को पूरा करने में सौर ऊर्जा प्लांट अपना किरदार बखूबी निभा रही है। सौर ऊर्जा के क्षेत्र में कई कम्पनियाँ सफलता का परिचय देते हुए आगे बढ़ रही है। इसी क्रम में दिल्ली बेस्ड ज़नरूफ कंपनी, अपने हजारों संतुस्ट कस्टमर्स के साथ भारत की सबसे बड़ी सोलर प्लांट लगाने वाली कंपनी बन गई है।

जैसा कि हम सभी जानते है, आज भी ऊर्जा के लिए सबसे अच्छा साधन सूर्य को ही माना जाता है और हम सभी प्राकृतिक ऊर्जा के लिए सूर्य पर ही निर्भर है. वहीं अगर आप उन तरीकों पर ध्यान दें जो बिजली बनाने के लिए प्रयोग में लाये जा रहे है तो पाएंगे कि थर्मल प्लांट के माध्यम से बिजली का उत्पादन सबसे अधिक किया जा रहा है। इसके आलावा पन बिजली यानी हाइड्रो इलेक्ट्रिक का चलन भी तेजी से बढ़ा है. लेकिन ये प्लांट्स बिजली के साथ-साथ प्रदुषण भी भारी मात्रा में पैदा करते है. जो कि जल एवं वायु प्रदुषण के माध्यम से तरह-तरह की बीमारियां फैलाने का काम करते है। जहाँ बिजली पैदा करने के लिए इन उपरोक्त माध्यमों को सबसे सरल और सुरक्षित माना जाता था, वहीँ अब इसमें कई प्रकार की समस्याएं सामने आने लगी है. बड़े-बड़े बाँध बनाना, लाखों लीटर पानी की खपत जैसी समस्याओं ने सौरी ऊर्जा द्वारा बिजली बनाने के तरीके को एक नई उड़ान दी है।

प्राणेश चौधरी (सीईओ एंड फाउंडर) कहते हैं कि ”विथ ग्रेट ग्रोथ कम्स ग्रेटर नीड ऑफ पावर ”भारत में बढ़ती आबादी को देखते हुए, बिजली का अधिक से अधिक उत्पादन किया जाना बेहद जरूरी है ऊर्जा का सबसे अच्छा श्रोत सूर्य है, जिसके माध्यम से सोलर एनर्जी जेनेरेट की जाती है. हमारा लक्ष्य है कि हम भारत की हर छत को सोलर प्लांट से भर दें ताकि लोगों को भरपूर और सुरक्षित एनर्जी दी जा सके।

ग्राहक को सरलता से सेवा उपलब्ध करवाने के लिये हमने एक ऐेप भी तैयार किया हैं जो पूरी तरह से ऑफ्टर सेल सर्विस से संबंधित हैं, यह ऐप और नम्बर 9205695693 हर ग्राहक की हर बात से संबंधित समाधान और जानकारी प्रदान करता है। ”

सोलर प्लांट के साथ एक सबसे अच्छी बात यह है कि आप इसे अपने घर की छत पर भी लगवा सकते है और सुरक्षित बिजली का उत्पादन, आसानी से कर सकते है. सोलर एनर्जी प्लांट के क्षेत्र में ज़नरूफ ने एक अलग मुकाम हासिल कर लिया हैं। 60 हजार से अधिक संतुष्ट कस्टमर्स के साथ लगातार आगे बढ़ रही श्जन रूफश् भारत की सबसे बड़ी सोलर प्लांट कंपनी बन गई है। जनरूफ के साथ सबसे अच्छी बात यह है कि, कंपनी अपने क्लाइंट्स की किसी भी समस्या का समाधान करने के लिए 24’7 उपलब्ध रहती है। दरअसल ऐसा कहना है कंपनी के उन संतुष्ट ग्राहकों का जिन्होंने जनरूफ प्लांट को अपने घर की छतों पर लगा सफल व सुरक्षित सौर ऊर्जा का उत्पादन किया है।

तो चलिए जानते है जनरूफ के कुछ सैटिस्फाइड कस्टमर्स की कहानी, उन्ही की जुबानी

  • मिस भारती पालता : उन्होंने सब कुछ इतने अच्छे से हैंडल किया कि मुझे कुछ भी नहीं करना पड़ा।
  • मिस्टर ओपी यादवर : महीने के 3-4 हजार बच जायेंगे, 8-10 रूपए पर यूनिट बिजली हो गई है।
  • आकांक्षा : उन्होंने जिस समय पर जो काम करने का प्रॉमिस किया था, उसे उन्होंने समय पर किया, पेपर वर्क से लेकर इंस्टॉलेशन तक तक, सब काम बखूबी किया गया।

ज़नरूफ ऐप के बारे में और अधिक जानकारी या इसे इंस्टॉल करने के लिये आप कॉल कर सकतें हैं इस नम्बर 9205695693 पर या जा सकते हैं गुगल के प्ले स्टोर पर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.