वायकॉम 18 मोशन पिक्चर्स 28 सितंबर को रिलीज करने वाली है राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता गुजराती फिल्म “dhh (ઢ)”

0
46

अपने क्षेत्रीय फिल्म उत्पादन को बढ़ाते हुए, वायकॉम 18 मोशन पिक्चर्स, 28 सितंबर को राष्ट्रीय पुरस्कार-विजेता गुजराती फिल्म ‘ध्ह’ रिलीज करने वाली है
मनीष सैनी द्वारा निर्देशित, फिल्म अभिनेता नसीरुद्दीन शाह हैं।

अहमदाबाद : याद कीजिए जब आप स्कूल में थे, तब अपने दोस्तों के साथ व्यतीत किए गए समय से ज्यादा मूल्यवान कुछ नहीं था? बचपन की यादों को फिर से ताजा करना और दोस्ती की मासूमियत को फिर से जीना ही ‘वायकॉम 18 मोशन पिक्चर्स’ की नवीनतम भेंट है, गुजराती फिल्म, dhh(ઢ)। टॉयलेट एक प्रेम कथा, पद्मावत, मिशनरू इम्पॉसिबल दृ फॉलआउट, आपला मानुस जैसी बॉलीवुड, हॉलीवुड व स्थानीय सिनेमा की सबसे बड़ी हिट्स का स्टूडियो अब तीन दोस्तों की जादुई कहानी, dhh(ઢ) ला रहा है।

मनीष सैनी द्वारा लिखित और निर्देशित, इस फिल्म को 65वें राष्ट्रीय पुरस्कार में गुजराती में श्रेष्ठ फीचर फल्म के लिए राष्ट्रीय पुरस्कार मिला और यह 28 सितंबर 2018 को रिलीज के लिए तैयार है।

घोषणा पर टिप्पणी करते हुए, अजीत अंधेरे, वायकॉम 18 मोशन पिक्चर्स, के सीओओ कहते हैं कि, “वायकॉम 18 मोशन पिक्चर्स में, हम बेहतर सिनेमा के माध्यम से भाषाओं पर अपनी छाप बढ़ा रहे हैं। dhh(ઢ) एक सरल कहानी है जो मासूमियत के दिनों को दिखाती है। पुरानी यादें पूरे देश के दर्शकों के साथ जुड़ेंगी।”

निखिल साने, वायकॉम 18 मोशन पिक्चर्स मराठी और कलर्स मराठी के व्यवसाय प्रमुख, कहते हैं कि, dhh(ઢ) एक सुंदर, सरल और बढ़ते उम्र की कहानी है जो आपको वापस अपनी पुरानी यादों में लेकर जाएगी। गुजराती सिनेमा का विकास हो रहा है और इसकी पहुँच अब गुजराती दर्शकों तक सिमित नहीं है। dhh(ઢ) इस बात का उत्तम उदाहरण है कि कैसे एक अच्छा विषय, चाहे वह किसी भी भाषा में हो, विभिन्न सामाजिक-सांस्कृतिक वाले दर्शकों से जुड़ता है। यह फिल्म गुजराती सिनेमा के नए दौर को प्रदर्शित करता है और मैं खुश हूँ कि मैं इतने अच्छे विषय से जुड़ा हूँ।”

यह फिल्म तीन स्कूली दोस्तों गुनगुन (कहान), बजरंग (कुलदीप सोधा) और कपिल (करन पटेल) व उनकी हार, जीत, संबंध, के बारे में बताई गई कहानी पर आधारित है। उनकी जिंदगी तब बदल जाती है जब वे प्रतिभाशाली नसीरुद्दीन शाह द्वारा की गई भूमिका वाले जादूगर सूर्या सम्राट से मिलते हैं।

निर्देशक मनीश सैनी, आगे कहते हैं कि, “मुझे यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि dhh(ઢ) पूरे भारत में 28 सितंबर को रिलीज हो रही है। हमने यह फिल्म दिल से बनाई है और उम्मीद करते हैं कि यह दुनिया भर के दर्शकों को पसंद आएगी। मैं वायकॉम 18 मोशन पिक्चर्स से जुड़ने के लिए उत्साहित हूँ और मुझे विश्वास है कि यह भागीदारी dhh(ઢ) को दूर तक जाने और लोगों द्वारा सराहना पाने का अवसर देगी।”

dhh(ઢ) कई अंतर्राष्ट्रीय फिल्म उत्सवों में पसंदीदा रही है। फिल्म को 2018 टोरंटो अंतर्राष्ट्रीय फिल्म उत्सव के लिए बच्चों की श्रेणी में चयनित किया गया और 2018 यूके एशियन फिल्म उत्सव में ऑडियंस चॉइस अवॉर्ड मिला।

वायकॉम 18 मोशन पिक्चर्स के बारे में

वायकॉम 18 मोशन पिक्चर्स, भारत की बेहतरीन पूर्णतः एकीकृत मोशन पिक्चर स्टूडियो है जो कि गंभीर और व्यावसायिक रूप से सफल फिल्मों की धारा द्वारा गंभीरता से लेने के लिए एक बल के रूप में उभरा है। विभेदित और सार्थक सिनेमा पेश करते हुए, इसके कुछ प्रतिष्ठित रिलीजों में शामिल हैं पद्मावत (2018), टॉयलेट दृ एक प्रेम कथा (2017), लखनऊ सेंट्रल (2017), दृश्यम (2015), गब्बर इज बैक (2015), मार्गरीटा विद ए स्ट्रॉ (2015), माँझी दृ द माउंटेन मैन (2015), मैरी कॉम (2014), क्वीन (2014), भाग मिल्खा भाग (2013), मद्रास कैफे (2013), ये उनमें से कुछ ही नाम हैं। बंगाली, मराठी, पंजाबी, और दक्षिण की भाषाओं में, वायकॉम 18 मोशन पिक्चर्स क्षेत्रीय फिल्मों में सफलतापूर्वक उद्यम करने वाले कुछ स्टूडियो में से एक है। इस स्टूडियो ने दूसरों की तुलना में बॉम्बे टॉकीज, गैंग्स ऑफ वासेपुर प् और प्प्, व्डळ दृ ओह माय गॉड! जैसी हिट फिल्मों के रूप में पथ से हटकर चीजों का समर्थन किया और अत्यधिक सराहनीय रचनात्मक कार्य भी किया।
भारतीय उपमहाद्वीप में च्च्प् लाइन-अप का विपणन और वितरण करने के लिए पैरामाउंट पिक्चर्स के साथ रणनीतिक गठबंधन ने कई ब्लॉकबस्टर देखा है जैसे ट्रांसफॉर्मसर्रू द लास्ट नाइट, बेवॉच, Ûग्Ûरू रिटर्न ऑफ जैन्डर केज, एलीड, रिंग्स, जैक रीचररू नेवर गो बैक, स्टैर ट्रे बेयाँड, बेन-हर, मिशन इम्पॉसिबल – रोग नेशन, पैरानॉर्मल एक्टिविटी, टर्मिनेटर जेनिसिस और हर्क्यूलिस उनमें से कुछ ही नाम हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.