लोगों को रक्तदान के प्रति जागरूक बनाने के लिए पीआर 24×7 ने उठाया सराहनीय कदम

0
43

इन्दौर : भारत में प्रतिवर्ष लगभग 30 से 35 प्रतिशत रक्त की कमी का सामना करना पड़ता है। देशभर में हर साल आठ से दस मिलियन यूनिट खून की आवश्यकता होती है, लेकिन बमुश्किल 5.5 मिलियन यूनिट रक्त का प्रबंध ही हो पाता है। भारत में रक्त की ऐसी स्थित, लोगों की सोच और मिथकों के कारण है। ऐसे में मध्य प्रदेश के इंदौर शहर में स्थित पब्लिक रिलेशन क्षेत्र की अग्रणी कंपनी पीआर 24×7, ने शहरवासियों को रक्त दान के प्रति जागरूक करने का काम किया है।

इस मौके पर कंपनी के डायरेक्टर अतुल मालिकराम जी ने कहा कि, “ लोगों को रक्तदान के प्रति जागरूक करने के लिए सबसे जरूरी है कि इसके प्रति उनकी सोच और मिथक को दूर किया जाए। हम रक्तदान के फायदे और नुकसान के अलावा रक्तदान से जुड़े तथ्यों व मिथकों की तरफ भी लोगों का ध्यान खींच रहे है। रक्तदान एक तरीके से बेसिक हेल्थ चेकअप के सामान होता है। ह््रदय को दुरुस्त रखने में भी रक्तदान का बड़ा रोल होता है।“
पीआर 24×7 की टीम ने ब्लड डोनेशन के प्रति जागरूकता फैलते हुए लोगों को इसके विभिन्न फायदों से अवगत कराया। कंपनी द्वारा चलाए गए इस कैंपेन का मुख्य उद्देश्य समाज के संवेदनशील लोगों को रक्तदान जैसे नेक काम के लिए जागरूक कर, बड़ी संख्या में इससे जुड़ने के लिए प्रेरित करना था. पीआर 24×7 की पूरी टीम इस जागरूकता अभियान के साथ जुडी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.