विभिन्न समाचारों, सामाजिक मुद्दों और राजनेताओं के काम पर पैनी नजर रखने का एकमात्र प्लेटफार्म ’ट्रूपल डॉट कॉम’

0
47

इंदौर : डिजिटल रूप से जन प्रतिनिधियों के काम की समीक्षा करने वाला देश का पहला प्लेटफार्म ’ट्रूपल डॉट कॉम’, अब और अधिक सशक्त रूप से आम आदमी की आवाज उनके प्रतिनिधियों तक पहुंचाने का काम कर रहा हैं। ट्रूपल डॉट कॉम चुनावी सर्वे और ओपीनियन पोल के जरिये मतदाताओं की मनोदशा का आकलन करने के साथ विभिन्न समाजिक व राजनीतिक मुद्दों पर चर्चा का एक व्यापक मंच उपलब्ध कराता हैं। अगले कुछ महीनों के भीतर देश के विभिन्न राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों पर भी ट्रूपल डॉट कॉम की पैनी नजर बनी हुई हैं। इसके आलावा 2019 के आम चुनावों के लिए भी ट्रूपल डॉट कॉम एक सक्रिय भूमिका निभा रहा हैं। जहां मध्यप्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़ और मिजोरम जैसे राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए ट्रूपल डॉट कॉम ने कुछ सर्वे कराये, वहीं लोकसभा चुनावों के लिए भी ओपिनियन पोल के जरिये लोगों की राय जानने की कोशिश की गई। इसके आलावा ट्रूपल डॉट कॉम ने अपनी विभिन्न गतिविधियों के तहत विधानसभा चुनावों के मद्देनजर इन चुनावी राज्यों से आने वाले तमाम क्षेत्रीय नेताओं से उनके कार्यक्षेत्र में हुए पिछले साढ़े चार सालों के विकासकार्यों और राजनीतिक समस्याओं के आधार पर ’नेता जी के नाम 10 प्रश्न’ की एक प्रश्नोत्तरी तैयार की हैं। जिसके माध्यम से राजनेताओं से उनके क्षेत्र की जरूरतों और संभावनाओं से जुड़े सवाल जवाब किये जाते है।

ट्रूपल डॉट कॉम पर आप अपने चहेते नेताओं को फॉलो करने के साथ उनके काम की समीक्षा भी कर सकते हैं। इसके अलावा इस प्लेटफार्म के माध्यम से आप राजनीति, खेल और मनोरंजन से जुड़ी सारी बड़ी खबरों की विस्तृत जानकारी भी हासिल कर सकते हैं। यहां आपको आपके लिखे किसी लेख की प्रतिलिपि भेजने का भी मौका मिलता है, जिसे ट्रूपल डॉट कॉम के 2.5 करोड़ से अधिक नागरिकों द्वारा सराहा जाता हैं। इन सब के उपर ट्रूपल डॉट कॉम ने हाल ही में आम चुनावों को ध्यान में रखते हुए देश के गिने चुने राजनेताओं (जो प्रधानमंत्री पद के प्रबल दावेदार हैं) को ट्रूपल पत्र भेजने का काम किया हैं। इन नेताओं में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और बसपा सुप्रीमों मायावती के साथ दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के नाम शामिल हैं।

ट्रूपल डॉट कॉम, स्थानीय, राजकीय व राष्ट्रीय सामाजिक मुद्दों पर चर्चा के लिए देश का पहला ऐसा मंच उपलब्ध करता है, जहां विभिन्न राजनीतिक पार्टियों के नेता देश की आम जनता के समक्ष, साक्षात्कार के लिए उपस्थित होते हैं। जिसके माध्यम से आम आदमी सीधे अपने प्रतिनिधियों से सवाल-जवाब कर सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.