राजस्थान के ग्रामीण इलाके में ऊर्जा पहुँचाने के उद्देश्य से ग्रीनलाइट प्लेनेट ने मिडलैंड माइक्रोफिन लिमिटेड के साथ मिलकर लॉन्च किए नए सोलर लालटेन

0
54

जयपुर : घरों के लिए सौर ऊर्जा से चलने वाले उत्पाद बनाने वाले जानी-मानी कंपनी ग्रीनलाइट प्लेनेट और प्रौद्योगिक माइक्रो फाइनेंस संस्थान, मिडलैंड माइक्रोफिन लिमिटेड ने मिलकर, राजस्थान के ऐसे घरों के लिए जहाँ बिजली बिलकुल नहीं या बहुत कम उपलब्ध है, एक नया उत्पाद, सनकिंग™ प्रो 200 बनाया है। इस लॉन्च से, उनकी अगस्त 2017 में पंजाब राज्य से शुरू हुई साझेदारी और मजबूत हो गई है।

ग्रीनलाइट प्लेनेट का सनकिंग™ प्रो 200, पूरे राजस्थान में मौजूद मिडलैंड माइक्रोफिन लिमिटेड. के 45 शाखाओं में उपलब्ध होगा। दो साल की वारंटी वाला यह उत्पाद, एनएमसी बैटरी के जरिए फोन को लम्बे समय तक (तीन साल तक हर रोज) चार्ज कर सकता है और अच्छी रोशनी भी प्रदान कर सकता है। सनकिंग™ प्रो 200, 72-घंटे तक 200 लुमेनकी रोशनी देता है जो एक इंसान की रोशनी और फोन चार्ज करने की सामान्य जरूरत को आराम से पूरा कर सकता है।

लॉन्च के दौरान, ग्रीनलाइट प्लेनेट के पार्टनशिप्स बिजनेस लीडर, एशिया साहिल खन्ना ने कहा, “ग्रीनलाइट प्लेनेट का यह उत्पाद पिछले एक दशक से 40 देशों में, 3.30 करोड़ लोगों को रोशनी प्रदान कर रहा है। ऊर्जा समावेशन को सक्षम करने के लिए मिडलैंड माइक्रोफिन लिमिटेड. की पर्याप्त विशेषज्ञता का लाभ उठाकर, हमारी भागीदारी ने हमें ऐसी आबादी के जीवन को मजबूत करने में मदद की है जिनके पास बिजली नहीं थी। फिलहाल, इन लोगों के पास कमलागत वाले और बहुत अविश्वसनीय रोशनी विकल्प उपलब्ध हैं। तुलना में, सनकिंग™ प्रो 200 उन्हें एक किफायती मूल्य पर बेहतर प्रदर्शन और गुणवत्ता प्रदान करेगा।”

ग्रीनलाइट प्लेनेट और मिडलैंड माइक्रोफिन लिमिटेड. ने पंजाब और राजस्थान में सामूहिक रूप से सनकिंग™ बूम के वितरण के माध्यम से लगभग 1000 घरों के लिए विश्वसनीय प्रकाश समाधान प्रदान किए हैं। सनकिंग™  बूममोबाइल चार्जिंग और मनोरंजन के लिए एक बिल्ट-इन रेडियो, MP3 प्लेयर और यूएसबीपोर्ट के साथ 4 इन 1 सोलर-पावर्ड लालटेन है।

ग्रीनलाइट प्लेनेट के बारे में

ग्रीनलाइट प्लेनेट ने विश्व भर में मौजूद परंपरागत बिजली स्रोतों से परे 9 मिलियन से अधिक घरों को सनकिंग™ सौर गृह ऊर्जा उत्पादों का विक्रय किया है। ग्रीनलाइट प्लेनेट एक अद्वितीय व्यापार मॉडल के माध्यम से दूरस्थ, ऑफ-ग्रिड ग्राहकों तक पहुँचता है जिसमें माइक्रो उद्यमियों का वृहद नेटवर्क, 300 से अधिक वैश्विक रणनीतिक वितरण भागीदारों और इसके स्वामित्व वाले EasyBuy (“सुविधानुसार-भुगतान”) किश्त भुगतान की तकनीक शामिल है, जो सभी के लिए सुरक्षित, उच्च गुणवत्ता वाले सौर ऊर्जा उत्पाद निर्मित करते हैं। 2016 के एशडन अवॉर्ड्स से पुरस्कृत ग्रीनलाइट प्लेनेट वर्तमान में 40 देशों में मौजूद है और 33 मिलियन से अधिक उपभोक्ताओं को सेवा प्रदान करता है। https://www-greenlightplanet-com पर अधिक जानें।

मिडलैंड माइक्रोफिन लिमिटेड के बारे में

मिडलैंड माइक्रोफिन लिमिटेड भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई पंजीकरण संख्या बी-06.00458) के साथ “एनबीएफसी-एमएफआई” के रूप में पंजीकृत एक माइक्रोफाइसेंस आधारित उपक्रम है जिसका मुख्य कार्यालय जालंधर, पंजाब में स्थित है। हम पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, यूपी और बिहार में मौजूद हैं। हमारी कुल ग्राहक संख्या 256760 है। हमारी निवल धनराशि 456 करोड़ है। वर्तमान में कंपनी की कुल संपत्ति 7,138.66 लाख रुपये है। https://www-midlandmicrofin-com पर अधिक जानें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.